अमेठी : संजय गांधी चिकित्सालय के कर्मचारियो ने किया अर्धनङ्ग प्रदर्शन

दिलीप तिवारी, अमेठी : राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में वेतन विसंगतियों को लेकर आज भी संजय गाँधी चिकित्सालय मुंसीगंज के कर्मचारियो ने अर्द्धनग्न प्रदर्शन किया  कर्मचारियो ने आरोप लगाया कि दस सूत्रीय मांग का ज्ञापन देने के बाद खफा होकर उच्चाधिकारियो ने उनके बोनस रोक दिए ।

क्या है आरोप-

अमेठी के मुंसीगंज में बने संजय गांधी चिकित्सालय का है जहाँ संजय गांधी चिकित्सालय कर्मचारी संघ के बैनर तले धरना दे रहे कर्मचारियो ने आरोप लगाया कि हम लोगो ने 13 फरवरी को वेतन सम्बंधी विसंगतियो को लेकर दस सूत्रीय ज्ञापन सौंपा था जिसको लेकर दो बार समझौता भी हुआ और साथ उच्चाधिकारियो ने हमे उचित कार्यवाही आश्वासन भी दिया था लेकिन अब खफा होकर हमारा बोनस भी बंद कर दिया गया ।

संजय गांधी चिकित्सालय कर्मचारी संघ के महामंत्री चन्द भानु पाण्डेय ने आरोप लगाया कि धरने पर बैठे नौ कर्मचारियो को सस्पेंड कर दिया गया है और पूर्व में मिल रही सुविधाओं को भी बंद कर दिया है यदि हमारी मांगे पूरी नही हुई तो हम अनिश्चित कालीन अनशन जा रखेंगे ।

ये है प्रमुख मांगे-
धरना दे रहे कर्मचारियो ने आरोप लगाया कि इतना कम वेतन दिया जाता है कि वे अपने परिवार का पालन पोषण नहीं कर पा रहे हैं। कर्मचारी संघ के अध्यक्ष  श्याम बिहारी एंव महामंत्री चंद्र भान पांडेय के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि वेतन विसंगति ,पूर्ण मेडिकल सुविधा की बहाली, अवकाश सुविधा की बहाली, वेतन में भेदभाव समाप्त करने सहित तमाम मांगो को लेकर कर्मचारियो ने आज प्रदर्शन किया।

आश्वाशन को किया गया नजरअंदाज-
कर्मचारी नेताओं का आरोप है कि यहां के कर्मचारियों को पिछले 27 सालों से छह से सात हज़ार रूपये वेतन मिल रहा है इस दौरान कर्मचारियों ने अपनी मांगो को लेकर लड़ाई की, पर इंसाफ नही मिला है अपनी मांगो को लेकर वे कई बार श्रीमती सोनिया गांधी, कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं स्थानीय सांसद राहुल गांधी और प्रियंका से मिले पर कोई लाभ नहीं मिला

संजय गांधी मेमोरियल ट्रस्ट की चेयरमैन है सोनिया गांधी और राहुल गन्धी है ट्रस्टी-

गौरतलब है कि संजय गांधी मेमोरियल ट्रस्ट की चेयरमैन सोनिया गांधी हैं, जबकि राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा, सतीश शर्मा और मोती लाल बोरा ट्रस्टी हैं।
फिलहाल संजय गांधी चिकित्सालय की सेवा पर कर्मचारियो के प्रदर्शन का भारी असर दिखा चिकित्सा सेवाएं बाधित रही ।
रिपोर्ट@दिलीप तिवारी

You May Also Like

%d bloggers like this: